Automobile

Mercedes Benz ने भारत में अपने अगले प्लान के बारे में दी जानकारी, 2022 में करेगी यह काम

मर्सिडीज बेंज ने भारत में अपने प्लान के बारे में जानकारी दी है। कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक सेडान इक्यूएस को भारत में स्थानीय स्तर पर असेंबल करने की योजना है। लग्जरी कार मैन्युफक्चरर कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में तेजी लाना चाहती है। मर्सिडीज बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (सीईओ) मार्टिन श्वेंक ने कहा, ”भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लान की तरफ हम धीरे-धीरे कदम बढ़ा रहे हैं।”

यह भी पढ़ें- Elon Musk भारत के इस राज्य में लगाएंगे Tesla का प्लांट? देखें नया अपडेट

कंपनी की 2022 की चौथी तिमाही तक पूरी तरह से स्थानीय स्तर पर तैयार इक्यूएस इलेक्ट्रिक सेडान लाने की योजना है। इसे महाराष्ट्र के चाकन में कंपनी के संयंत्र में असेंबल किया जाएगा। इसके अलावा इलेक्ट्रिक एसयूवी इक्यूसी पहले से बाजार में है जिसे पूर्ण रूप से आयातित इकाई के रूप में अक्टूबर, 2020 में लाया गया था।

यह भी पढ़ें- Hyundai की इस गाड़ी की भारत में जबरदस्त डिमांड, कंपनी ने ताबड़तोड़ बेच डाली इतनी कार

श्वेंक ने कहा, ”हमने भारत में इलेक्ट्रिक वाहन रणनीति बनाने के लिए कदम-दर-कदम रुख अपनाया है। ईक्यूसी भारत में पहले छह बाजारों में उपलब्ध कराई गई और धीरे-धीरे इसका विस्तार किया गया। आज हम ईक्यूसी के साथ 50 शहरों में हैं।” 

यह भी पढ़ें- ओला फ्री में करेगी S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को S1 Pro में अपग्रेड, भाविश अग्रवाल ने दी जानकारी

यह पूछे जाने पर कि क्या ईक्यूएस की स्थानिय स्तर पर असेंबलिंग के बाद भारत में भविष्य के ईवी मॉडलों को भी असेंबल किया जा सकता है। कंपनी ने बताया कहा कि एक तरफ हम प्लान बना रहे हैं और वहीं दूसरी ओर नए डेवल्प होते वातावरण के अनुरूप भी काम कर रहे हैं। हमें लगता है कि अब स्थानिय स्तर पर निर्मित ईक्यूएस को लाने का समय है।” उन्होंने कहा कि ये ऐसी योजनाएं हैं जो बाजार परिस्थितियों और उपभोक्ताओं की आकांक्षाओं के आधार पर आगे बढ़ेंगी। ऐसे में हम बाजार के रुझान को देखेंगे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker