Uncategorized

क्या आपकी भी है पहली लोहड़ी? 20 मिनट में करें फेशियल और पाएं पार्लर जैसा ग्लो

कोरोना की तीसरी लहर के कारण संक्रमितों की संख्या में एक बार फिर से इजाफा हो रहा है। जहां एक तरफ लोग कोरोना की दूसरी लहर के बाद अपने पूराने लाइफस्टाइल की ओर वापस लौट रहे थे तो वहीं तीसरी लहर ने दस्तर दे दी है। ऐसे में हर कोई एक बार फिर से घरों में रहने की कोशिश कर रहा है और बहुत जरूरी होने पर ही लोग घर से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में बहुत जल्द लोहड़ी और मकर संक्राति का त्योहार आने वाला है, ऐसे में महिलाएं पार्लर जाने की बजाए घर में ही फेशियल कर सकती हैं और पार्लर जैसा निखार घर में पा सकती हैं।

सर्दियों के मौसम में अक्सर ड्राई  स्किन की समस्या लोगों को होती है। ऐसे में इस तरह की स्किन से छुटकारा पाने के लिए और चमकदार स्किन पाने के लिए आप घर में ही फेशियल करें। ये आपकी स्किन को पोषण देने वाले है स्टेप्स हैं, जिसके बदलें में आपको काफी लंबे समय के लिए मॉइश्चराइजिंग स्किन मिलती है।

स्किन को करें क्लीन 

अगर आप लोहड़ी पर ग्लोइंग स्किन की आस कर रहे हैं तो आपको सबसे पहले स्टेप को फॉलो करना चाहिए यानि की चेहरे को साफ करने से। इसके लिए एक जार में हल्दी पाउडर और संतरे के छिलके का पाउडर मिलाएं। फिर ठंडी जगह पर इसे स्टोर करें। इस पाउडर का एक चम्मच लें और गुलाब जल मिलाकर पेस्ट तैयार करें। इसे अपने चेहरे पर 2 से 3 मिनट के लिए लगाएं और सर्कुलर मोशन में मसाज करें। फिर ठंडे पानी से धोने के बाद स्किन को थपथपाएं।

एक्सफोलिएट करें

स्किन को स्क्रब करने यानी की एक्सफोलिएट करने के लिए शक्कर, हल्दी पाउडर, ऑलिव ऑयल और अपनी पसंद का एसेंशियल ऑयल लें। फिर सभी सामान को अच्छे से मिक्स करें। फिर इस्तेमाल करने के लिए चेहरे को गुनगुने पानी से गीला करें। फिर थोड़ा थोड़ा लेकर सर्कुलर मोशन में चेहरे को एक्सफोलिएट करें।

स्किन पर करें टोनर का इस्तेमाल 

इसके लिए हल्दी पाउडर, विच हेजल, पानी को अच्छे से मिलाएं। फिर 30 सेकेंड के लिए माइक्रोवेव करें और उतार लें। इसे स्प्रे बोतल में डालें और इसमें पानी भर दें। अच्छे से मिक्स करें और चेहरे पर स्प्रे करें।

यह भी पढ़े :  घी और बादाम से बनाएं घर पर ये DIY काजल, आंखों के लिए है बहुत फायदेमंद

फेस मास्क करें अप्लाई

ये फेशियल का सबसे जरूरी स्टेप होता है। जिसमें आपको हल्दी पाउडर, आटा, शहद और दही मिलाएं। फिर इसे चेहरे पर कम से कम 10 मिनट के लिए अप्लाई करें। फिर गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें, चेहरे को साफ करें।    

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker