कहते हैं कि प्यार में बहुत-सी चुनौतियां होती हैं। प्यार में जब बात हो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की, तो बात और भी सीरियस हो जाती है। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में ट्रस्ट के साथ पेशेंस रखना बहुत ही जरूरी होता है। ये दो चीजें रिश्ते को स्ट्रॉन्ग बनाती हैं। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में कुछ बेसिक बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है।

हमेशा बिजी न रहें
आप हमेशा बिजी रहेंगे, तो पार्टनर को लगेगा कि आप दूर जाकर उन्हें भूल गए हैं और इससे आप दोनों में लड़ाई हो सकती है। ऐसे में दिन में थोड़ा टाइम अपने पार्टनर के लिए भी निकालें।

फोटोज शेयर न करना
फोटोज शेयर करने से आप दोनों को एक-दूसरे की लाइफ बेहतर तरीके से समझ आएगी। ऐसे में आप दिन में एक बार या फिर किसी फंक्शन या कोई स्पेशल फोटोज पार्टनर के साथ शेयर जरूर करें।

प्रॉब्लम्स न सुनना
कई लोगों को लगता है कि दूर से वह अपने पार्टनर की भला क्या मदद कर सकते हैं? लेकिन कभी-कभी पार्टनर की बातें सुनना भी किसी प्रॉब्लम को सॉल्व करने से कम नहीं है। जब आप अपने पार्टनर की बातों को नहीं सुनते, तो इससे आपका बॉन्ड कमजोर होने लगता है।

गुस्सा आने पर खरी-खोटी सुनाना
गुस्सा सभी को आता है लेकिन यह बात बहुत मैटर करती है कि आप गुस्से में भी अपने पार्टनर से बदतमीजी से बात न करें। इससे पैचअप होने के बाद भी पार्टनर के मन में कोई न कोई बात रह सकती है। ऐसे में अच्छा यही होगा कि आप गुस्सा आने पर पार्टनर से बाद में बात करें।