जर्मन लग्जरी कार ब्रांड बीएमडब्ल्यू ने 2021 में दुनिया भर में 2,213,795 यूनिट्स बेचकर एक साल में सबसे ज्यादा कार बचने का दावा किया है। कंपनी ने कहा कि यह उसकी अबतक की एक साल में सबसे ज्यादा बेची गई कार का आंकड़ा है। वाहन निर्माता ने पिछले वर्ष की तुलना में पिछले वर्ष 9.1 प्रतिशत की बिक्री वृद्धि दर्ज की। इसके साथ, बीएमडब्ल्यू अन्य वाहन निर्माताओं जैसे पोर्श, लेम्बोर्गिनी, रोल्स-रॉयस और बेंटले में शामिल हो गई, जिन्होंने 2021 में अपनी सर्वश्रेष्ठ वार्षिक बिक्री पोस्ट की है। बीएमडब्ल्यू ने यह भी दावा किया कि उसने अकेले पिछले साल की अंतिम तिमाही के दौरान कुल 510,727 व्हीकल बेचे है।

bmw registered best ever yearly sales with 2 21 million in 2021

यह भी पढ़ें- Yezdi की 26 साल बाद भारत में वापसी, जबरदस्त फीचर्स वाली 3 मोटरसाइकिल हुई लॉन्च

यह भी पढ़ें- Alert: मोटरसाइकिल पर अगर ‘छोटे बच्चे’ को बैठाया को कटेगा चालान, माता-पिता हो जाएं सावधान

बीएमडब्ल्यू एम डिवीजन ने कुल बिक्री में महत्वपूर्ण योगदान दिया। ऑटोमेकर का दावा है कि उसने दुनिया भर में 2021 में बीएमडब्ल्यू एम कारों की कुल 163,542 यूनिट बेचीं, जो कि 2020 की बिक्री के प्रदर्शन से 13.4 प्रतिशत अधिक है। BMW M3 और M4 बेस्टसेलिंग मॉडल्स में से थे। इसके अलावा, X5 M और X6 M की भी ज्यादा मांग देखी गई। इसके अलावा M परफॉर्मेंस डिवीजन की और कारों में, iX M60 और i4 M50 ने की अच्छी मांग देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें- 59 सालों का टूटा रिकार्ड, जबर्दस्त मांग के बीच ताबड़तोड़ बिकी यह कार

यह भी पढ़ें- 24 घंटों में बिक गई सारी गाड़ियां, लॉन्च होने के बाद भारत में इस कार के दिवाने हुए लोग

BMW ने बड़ी मार्केट अमेरिका में कारों की बिक्री में भारी उछाल देखा। ऑटोमेकर ने पिछले साल बेची गई 336,644 इकाइयों के साथ 20.8 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। यह अमेरिकी बाजार में BMW के कोविड से पहले की बिक्री के बराबर था। बीएमडब्ल्यू एक्स लाइनअप ने पिछले साल अमेरिकी बाजार में ब्रांड की बिक्री में 60 फीसदी का योगदान दिया था। यूरोपीय बाजार में, BMW और Mini दोनों ने मिलाकर 2020 के मुकाबले में 2021 में वार्षिक बिक्री में 3.9 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। बीएमडब्ल्यू ने बताया कि यूरोपीय बाजार में सबसे ज्यादा बिक्री बेल्जियम में हुई।

यह भी पढ़ें- 3 इंजन ऑप्शन के साथ 2.31 करोड़ में लॉन्च हुई नई Range Rover, देखें डिटेल्स

यह भी पढ़ें- 2022 Toyota Camry Hybrid तीन ड्राइविंग मोड के साथ लॉन्च हुई, बैटरी पर मिलेगी 8 साल की वारंटी

बिक्री के बारे में बात करते हुए, बीएमडब्ल्यू एजी के बोर्ड मेंबर पीटर नोटा ने कहा कि सप्लाई में कमी और कोरोनावायरस के बावजूद, बीएमडब्ल्यू ने 2021 में एक मजबूत बिक्री प्रदर्शन हासिल किया है। बीएमडब्ल्यू ब्रांड की अगुवाई में, जो वैश्विक प्रीमियम सेगमेंट में नंबर एक है हमारे ब्रांड्स ने दुनिया भर में सर्वश्रेष्ठ सेल्स रिजल्ट दिए है।