खरसिया । खरसिया विधायक एवं केबिनेट मंत्री उमेश पटेल के निर्देश पर ग्राम मकरी में बिजली की समस्या को देखते हुए नया विद्युत ट्रांसफार्मर लगाया गया है। वहीं नए ट्रांसफार्मर लगने से ग्राम मकरी के किसानों व लोगों को बिजली की समस्या से अब निजात मिल गई है।

खरसिया विधानसभा के ग्राम मकरी का ट्रांसफार्मर विगत कुछ दिनों से खराब हो गया था। जिससे बिजली की सप्लाई बंद हो गई थी वहीं गांव के किसानों व लोगों को बिजली न होने से कई तरह कि समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। किसानों तथा ग्रामवासियों की इस समस्या को देखते हुए ग्राम मकरी के कांग्रेस नेता भुवनेश्वर पाण्डेय ने फोन के माध्यम से खरसिया मंत्री उमेश पटेल को पूरी जानकारी दी और बिजली समस्या से अवगत कराया । जिस पर मंत्री उमेश पटेल ने तत्काल संज्ञान लेते हुए बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।

वहीं मंत्री पटेल के निर्देश पर 14 जनवरी को बिजली विभाग के अधिकारियों तथा कर्मचारियों के द्वारा ग्राम मकरी में ख़राब खराब ट्रांसफार्मर जो 63 केवी का था उसे बदलकर 100 केवी का नया ट्रांसफार्मर लगाकर गांव में बिजली की समस्या को समाप्त किया। अब पुनः गांवों में बिजली सप्लाई शुरू हो गई है। इस समस्या के सामाधान से गांव के किसानों व समस्त ग्रामवासियों में हर्ष का माहौल बना हुआ है। बिजली की समस्या के समाधान होने पर ग्राम मकरी के समस्त किसानों तथा ग्रामवासियों ने खरसिया विधायक एवं केबिनेट मंत्री उमेश पटेल व ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनोज गवेल का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार व्यक्त किए हैं।