Yezdi ने एडवेंचर, स्क्रैम्बलर और रोडस्टर मोटरसाइकिल को भारत में लॉन्च कर दिया है। Yezdi मोटरसाइकिलों की यह नई रेंज क्लासिक लीजेंड्स के डीलरशिप नेटवर्क पर उपलब्ध होगी, जो भारत में जावा मोटरसाइकिलों को पहले से ही रिटेल करता है। इसके अलावा आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर इन मोटरसाइकिल को केवल 5,000 रुपये के बुकिंग अमाउंट के साथ इसकी ऑनलाइन बुकिंग कर सकते है। Yezdi Roadster, Scrambler और Adventure मोटरसाइकिल भारत में Royal Enfield, KTM और Honda को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें- Alert: मोटरसाइकिल पर अगर ‘छोटे बच्चे’ को बैठाया को कटेगा चालान, माता-पिता हो जाएं सावधान

कीमत

मॉर्डन टेक्नोलॉजी और रेट्रो स्टाइलिंग के साथ पैक की गई, Yezdi मोटरसाइकिलों की नई जनरेशन एक लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड, DOHC सिंगल सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है। इसकी एडवेंचर रेंज की कीमत 2,09,900 रुपए, Scrambler रेंज  की कीमत 2,04,900 रुपए और रोडस्टर रेंज की कीमत 1,98,142 रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें- 59 सालों का टूटा रिकार्ड, जबर्दस्त मांग के बीच ताबड़तोड़ बिकी यह कार

Yezdi Roadster

Yezdi की क्रूजर बाइक Roadster नियो-रेट्रो डिज़ाइन स्टाइल के साथ शानदार दिखती है। यह राउंड एलईडी हेडलाइट्स, टेललाइट्स और डुअल एग्जॉस्ट के साथ आती है। राइडर कंसोल एलसीडी पैनल है। यह सभी जरुरी जानकारी जैसे ट्रिपमीटर, पेट्रोल, समय, एबीएस मोड और गियर की के बारे में बताता है। Yezdi ने इसमें वही 334cc इंजन का इस्तेमाल किया है जो Jawa मोटरसाइकिलों में यूज होता है। रोडस्टर पर सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड यूनिट 29.7 PS का आउटपुट और 29 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन में 6-स्पीड गियरबॉक्स है। सस्पेंशन का काम टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और गैस-चार्ज्ड ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर द्वारा प्रीलोड एडजस्ट के साथ किया जाता है। Yezdi Roadster को पांच कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। इनमें रोडस्टर डार्क स्मोक ग्रे, स्टील ब्लू और हंटर ग्रीन के अलावा रोडस्टर क्रोम गैलेंट ग्रे और सिन सिल्वर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- 24 घंटों में बिक गई सारी गाड़ियां, लॉन्च होने के बाद भारत में इस कार के दिवाने हुए लोग

Yezdi Scrambler

Yezdi की दूसरी बाइक स्क्रैम्बलर है। यह फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के मामले में रोडस्टर से थोड़ा आगे है। यह एलईडी हेडलाइट्स, टेललाइट्स के अलावा टर्न इंडिकेटर्स, क्लियर लेंस और राउंड शेप एलसीडी डिजिटल डिस्प्ले के साथ आती है। इसमें हैंडलबार-माउंटेड यूएसबी और टाइप सी चार्जिंग पॉइंट भी मिलते हैं। Yezdi स्क्रैम्बलर के लिए भी 334cc सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक लिक्विड कूल्ड DOHC यूनिट का इस्तेमाल किया गया है। बाइक 29.1 पीएस की टॉप पावर और 28.2 एनएम का पीक टॉर्क का जनरेट करती है। इसका सस्पेंशन रोडस्टर के ऑफर जैसा ही है। Yezdi स्क्रैम्बलर को 6 कलर ऑप्शन में आती है। इनमें फायर ऑरेंज, येलिंग येलो, आउटलॉ ओलिव, रिबेल रेड, मीन ग्रीन और मिडनाइट ब्लू शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- 3 इंजन ऑप्शन के साथ 2.31 करोड़ में लॉन्च हुई नई Range Rover, देखें डिटेल्स

Yezdi Adventure 

Yezdi के लाइनअप में तीसरी है। यह पहली 2 मॉडल के मुकाबले ज्यादा फीचर्स ऑप्शन के साथ आती है। इसमें एलईडी हेडलाइट यूनिट, एलसीडी डिजिटल डिस्प्ले मिलता है। बाइक में स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी मिलता है। Yezdi Adventure को ब्लूटूथ के जरिए ब्रांड के ऐप के साथ भी जोड़ा जा सकता है। ऐप कई तरह के फीचर्स के साथ आता है जिसमें सर्च और डेस्टिनेशन लोकेटर, डिस्प्ले पर रिले टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन या इंटरकॉम पर रिले नेविगेशन कमेंट्री, मोटरसाइकिल की स्पीड। ऐप इनकमिंग कॉल और मैसेज, मिस्ड कॉल, सिग्नल और बैटरी जैसे अलर्ट और जानकारी भी देता है। Yezdi Adventure  में 334cc सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक लिक्विड कूल्ड DOHC इंजन है, जो छह-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है, यह टॉप 30.2 PS की पावर और 29.9 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है।

यह भी पढ़ें- 2022 Toyota Camry Hybrid तीन ड्राइविंग मोड के साथ लॉन्च हुई, बैटरी पर मिलेगी 8 साल की वारंटी

 26 साल बाद वापसी

Yezdi, Mahindra Group की कंपनी Classic Legends द्वारा भारतीय बाजार फिर लाया गया तीसरा ब्रांड है। इससे पहले क्लासिक लीजेंड्स ने जावा और बीएसए मोटरसाइकिल ब्रांडों को रिवाइव किया था। इन तीन मोटरसाइकिलों के साथ Yezdi ने 26 साल बाद भारत में वापसी की है। 1961 में भारत में पहली बार लॉन्च किया गया, यह ब्रांड रोडकिंग, मोनार्क और डीलक्स मॉडल जैसे अपने प्रोडेक्ट के साथ पॉपुलर हुआ था। इसके बाद कंपनी ने 1996 में अपनी बाइक का प्रोडेक्शन बंद कर दिया था।