Go Fashion IPO Listing: महिलाओं के लिए बॉटम-वियर बनाने वाली कंपनी गो फैशन (Go Fashion) का आईपीओ 30 नवंबर यानी आज शेयर बाजार में लिस्ट हो गई है। शेयर बाजार में आज यह एनएसई पर ₹1,310 प्रति शेयर पर 90% के मजबूत प्रीमियम के साथ शेयर बाजार में शुरुआत की, जबकि इसके आईपीओ इश्यू मूल्य ₹690 प्रति शेयर था। बीएसई पर गो फैशन के शेयर ₹1,316 पर कारोबार कर रहे थे। इस कंपनी के पास महिलाओं के ऑर्गनाइज्ड बॉटम-वियर मार्केट का करीब 8 पर्सेंट हिस्सा है। पिछवे तीन वित्त वर्ष से मुनाफे में उतार-चढ़ाव के बावजूद कंपनी के पास ऑपरेटिंग कैश फ्लो है और इसकी वित्तीय सेहत अच्छी है।

गो फैशन के तीन दिवसीय आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को 22 नवंबर को समाप्त हुई सदस्यता के अंतिम दिन 135.46 गुना सदस्यता मिली थी। 1,013.6 करोड़ के आईपीओ को 1,09,44,34,026 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। गो फैशन ‘गो कलर्स’ ब्रांड के तहत महिलाओं के बॉटम-वियर उत्पादों की एक श्रृंखला के विकास, डिजाइन, सोर्सिंग, मार्केटिंग और खुदरा बिक्री करती है। 459 ईबीओ (एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट) का इसका नेटवर्क 30 सितंबर, 2021 तक भारत के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैला हुआ है।

स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के अनुसंधान प्रमुख संतोष मीणा  ने कहा, “गो कलर्स का राजस्व में उतार-चढ़ाव के साथ एक मजबूत ब्रांड मूल्य है, जबकि कंपनी वित्त वर्ष 2011 में घाटे में चली गई। हालाँकि, जैसे-जैसे कामकाजी महिलाओं की संख्या बढ़ती जा रही है, फैशन के चलन के साथ-साथ यह उम्मीद की जाती है कि कंपनी के पास एक मजबूत विकास गति हो सकती है। कंपनी के पास वित्तीय के मिश्रित बैग के साथ एक मजबूत प्रबंधन टीम है और उम्मीद है कि यह अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। ”

आईपीओ की शुरुआत इसके निर्गम मूल्य में 89% की बढ़त के साथ हुई। आबंटन प्राप्त करने वाले आक्रामक निवेशक ₹1000 का स्टॉप लॉस लगा सकते हैं और स्टॉक को लंबी अवधि के दृष्टिकोण से रख सकते हैं, जबकि सुरक्षित निवेशक प्रॉफिट बुक कर सकते हैं और निचले स्तरों पर नए खरीदारी के अवसरों की प्रतीक्षा कर सकते हैं। 17 नवंबर को सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुले आईपीओ से पहले गो फैशन ने एंकर निवेशकों से ₹456 करोड़ से थोड़ा अधिक जुटाया ।