रायगढ़, 30 नवंबर। खरसिया के एक व्यापारी के सूने मकान से 13 लाख की चोरी होने का बड़ा मामला सामने आया है। परिवार के साथ बाहर गये व्यापारी के सूने घर के दरवाजे का ताला तोड़कर चोर अंदर घुसे और बड़े इत्मीनान से घर की अलमारी में रखे ढाई लाख रुपये नगदी व सोने-चांदी के जेवरातों पर हाथ साफ कर चले गये। रिपोर्ट पर अब पुलिस डॉग स्क्वाड की मदद से चोरों की पतासाजी में जुट गयी है।

पुलिस ने बताया कि खरसिया के रायगढ़ चौक निवासी राजा अग्रवाल राईस मिल संचालक है। 26 नवंबर को वह अपने परिवार के साथ किसी निजी काम से बिलासपुर गया हुआ था और घर के मुख्य दरवाजे पर ताला जड़ दिया था। उनके बाहर जाते ही चोरों ने उनके सूने घर को निशाना बनाया और रात के अंधेरे में ताला तोड़कर अंदर प्रवेश करते हुए आलमारी व तिजोरी मेें रखे ढाई लाख रुपये नगद के साथ ही सोने-चांदी के जेवरातों पर भी हाथ साफ कर दिया। बताया जाता है कि घर के अंदर सारे सामान बिखरे पड़े थे। आलमारी के हर चीज की चोरों ने तलाशी ली। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोर कई घंटों तक वहां मौजूद रहे और इत्मीनान के साथ चोरी की वारदात को अंजाम दिया। 28 नवंबर को जब व्यापारी अपने परिवार के साथ खरसिया अपने मकान पहुंचा तो वहां का नजारा देख अवाक रह गया। बाहर दरवाजे का ताला टूटा और अंदर सामानों के बिखरा पड़ा देख उसे यह समझने में देरी नहीं लगी कि चोर यहां बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम देकर जा चुके हैं। ऐसे में तत्काल राजा अग्रवाल ने खरसिया चौकी पुलिस को घटना की जानकारी दी। व्यापारी के अनुसार घर से करीब 13 लाख रुपये की चोरी हुई है।

रात को ही डॉग स्क्वाड के साथ पहुंची पुलिस
रविवार की रात बड़ी चोरी की खबर मिलते ही खरसिया पुलिस डॉग स्क्वाड के टीम के साथ मौके पर पहुंची गयी और मकान का बारीकी से मुआवजा किया। हालांकि प्रारंभिक जांच में पुलिस के हाथ कोई भी महत्वपूर्ण सुराग हाथ नहीं लगे हैं।

सीसी कैमरा डीवीआर सहित साथ ले गये चोर
राईस मिल व्यवसायी के यहां सीसीटीवी कैमरा भी लगा है मगर वारदात को अंजाम देने वाले चोर इतने शातिर थे कि वारदात को अंजाम देने केेे बाद न सिर्फ वे सीसीटीवी कैमरा उखाड़ ले गये बल्कि उसका डीवीआर भी अपने साथ ले गये। ऐसे में अब पुलिस आसपास के क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने में जुट गयी है।