Xiaomi ने पिछले साल भारत में अपने Mi True Wireless Earphones 2C को लॉन्च किया था। इन इयरफोन्स की कीमत 2,499 रुपये थी। इन इयरफोन्स के बाद कंपनी ने अब तक भारत में अपने नए इयरबड्स को लॉन्च नहीं किया है। हालांकि, अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी इंडियन यूजर्स के लिए नए इयरबड्स लाने को तैयार है।

91 मोबाइल्स की एक रिपोर्ट के अनुसार टिप्स्टर मुकुल शर्मा ने दावा किया है कि Xiaomi TWS 3 Pro इयरबड्स भारत में जल्द लॉन्च होने वाले हैं। इन इयरबड्स में कंपनी 360-डिग्री Spatial Audio के साथ LHDC 4.0 और ऐक्टिव नॉइज कैंसलेशन जैसे फीचर ऑफर करने वाली है। 

टिप्स्टर मुकुल शर्मा के अनुसार कंपनी इन इयरबड्स को भारत में इसी सााल दिसंबर या अगले साल जनवरी में लॉन्च कर सकती है। TWS 3 Pro इयरबड्स को कंपनी चीन में पहले ही लॉन्च कर चुकी है। इन इयरबड्स को Xiaomi CIVI और वॉच कलर 2 के साथ लॉन्च किया गया था। नए इयरबड्स के साथ कंपनी भारत में अपना एक नया स्पीकर भी पेश कर सकती है।

शाओमी TWS 3 Pro के फीचर और स्पेसिफिकेशन
शाओमी के इन इयरबड्स का डिजाइन एयरपॉड्स प्रो से इंस्पायर्ड है। ये उन पहले इयरबड्स में से एक है, जिनमें पहली बार LHDC 4.0 कोडेक ऑफर किया जा रहा है। शाओमी का कहना है कि LHDC 4.0 कोडेक की मदद से इयरबड्स की ऑडियो क्वॉलिटी HiFi-Level की हो जाती है।

यह भी पढ़ें: 55 इंच के स्मार्ट और ऐंड्रॉयड TV पर 37 हजार रुपये तक की छूट, 28 नवंबर तक बेस्ट ऑफर

शाओमी के ये इयरबड्स ऐक्टिव नॉइज कैंसलेशन फीचर के साथ आते हैं, जो बाहर की आवाज को 40dB तक कम कर देते हैं। ऐक्टिव नॉइज कैंसलेशन में ऐंबिएंट मोड, ह्यूमन वॉइस-इनहैंसिंग मोड और एक थ्री-स्टेज नॉइज रिडक्शन मोड दिया गया है। इन बड्स में कंपनी एयरपॉड्स प्रो की तरह 360-डिग्री स्पेशियल ऑडियो भी दे रही है।

शाओमी के ये TWS इयरबड्स दमदार बैटरी लाइफ से लैस हैं। ऐक्टिव नॉइज कैंसलेशन के ऑन रहने पर ये बड्स 6 घंटे तक चलते हैं। वहीं, चार्जिंग केस के साथ इन बड्स की बैटरी लाइफ 21 घंटे तक की हो जाती है। कंपनी के ये बड्स तीन कलर ऑप्शन- ब्लैक, वाइट और डीप फॉरेस्ट ग्रीन में आते हैं। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp चैटिंग होगी और मजेदार, आ रहा स्टिकर्स से जुड़ा यह जबर्दस्त फीचर

इतनी हो सकती है कीमत
शाओमी TWS 3 Pro की कीमत चीन में 699 युआन (करीब 8,150 रुपये) है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि भारत में ये इयरबड्स 10 हजार रुपये से कम की कीमत में आ सकते हैं। शाओमी के इन इयरबड्स की सीधी टक्कर नथिंग, वनप्लस, सोनी और ओप्पो के बड्स से होगी।