कम बजट वाले स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने अपनी सबसे लोकप्रिय स्पार्क सीरीज – स्पार्क 8 का लेटेस्ट 4GB रैम वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। ओरिजनल Tecno Spark 8 हैंडसेट की तुलना में नए वेरिएंट में कुछ अंतर हैं। लेटेस्ट वेरिएंट में 6.56-इंच का डिस्प्ले, 16-मेगापिक्सल का AI डुअल रियर कैमरा है, और यह MediaTek Helio G25 गेमिंग चिपसेट है। नया Tecno Spark 8 मॉडल भारतीय भाषा के सपोर्ट के साथ भी आता है। Tecno Spark 8 के दूसरे वेरिएंट की तरह नए वेरिएंट को भी तीन कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है।

भारत में कितनी है फोन की कीमत?
भारत में Tecno Spark 8 के 4GB+64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 10,999 रुपये निर्धारित की गई है। फोन Atlantic Blue, Iris Purple, and Turquoise Cyan कलर
 ऑप्शन में खरीदने के लिए उपलब्ध है।

कंपनी के मुताबिक, लॉन्च ऑफर्स में 799 रुपये का मुफ्त ब्लूटूथ ईयरपीस और वन टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट शामिल है। नया स्मार्टफोन आज से पूरे भारत में रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध है।

भारत में टेक्नो स्पार्क 8 का 2GB+64GB स्टोरेज वैरिएंट 7,999 रुपये और 3GB+32GB स्टोरेज वैरिएंट 9,299 रुपये कीमत के साथ पहले से बिक्री के लिए उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें- 29 Nov को लॉन्च होगा 50MP कैमरे वाला सस्ता फोन Moto G31, देखें कीमत-फीचर्स की पूरी डिटेल

Tecno Spark 8 के बेसिक स्पेसिफिकेशन
– नया टेक्नो स्पार्क 8 वैरिएंट डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट के साथ आता है और टॉप पर HiOS v7.6 के साथ Android 11 (गो एडिशन) पर चलता है। फोन में 6.56 इंच का एचडी प्लस (720×1,612 पिक्सल) डॉट नॉच डिस्प्ले है, जिसमें 20.15:9 आस्पेक्ट रेशियो, 120 हर्ट्ज़ टच सैंपलिंग रेट और 480 निट्स की पीक ब्राइटनेस है। डिस्प्ले की पिक्सल डेंसिटी 269ppi है।

– Tecno Spark 8 का 4GB रैम वैरिएंट एक ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G25 गेमिंग चिपसेट द्वारा संचालित है, जिसे 2.0GHz पर क्लॉक किया गया है, जो 4GB रैम और 64GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। बेस 2GB रैम वैरिएंट में कंपनी ने MediaTek Helio A25 SoC पैक किया है। कंपनी का दावा है कि हैंडसेट में मौजूद हाइपरइंजिन टेक्नोलॉजी गेमिंग के दौरान अच्छा परफॉर्मेंस सुनिश्चित करती है।

– ऑप्टिक्स के लिए, Tecno Spark 8 के लेटेस्ट वेरिएंट में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जो f/1.8 अपर्चर के साथ 16-मेगापिक्सल सेंसर द्वारा हेडलाइन किया गया है। इसे एआई लेंस और क्वाड फ्लैशलाइट के साथ जोड़ा गया है। रियर कैमरों के मोड में एआई ब्यूटी, स्माइल शॉट, एआई पोर्ट्रेट, एचडीआर, एआर शॉट, फिल्टर, टाइम-लैप्स, पैनोरमा, वीडियो बोकेहैंड, स्लो मोशन और बहुत कुछ शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- एक और झटका! ₹500 तक महंगा हुआ Amazon Prime सब्सक्रिप्शन, नई कीमत इस तारीख से लागू

– सेल्फी के लिए, वैनिला मॉडल की तरह, नए वेरिएंट में भी डुअल फ्रंट फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल का शूटर है। यह वाइड सेल्फी और एआर शॉट मोड को भी सपोर्ट करता है।

– टेक्नो स्पार्क 8 4G एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वी5, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक के साथ आता है। यह डीटीएस स्टीरियो साउंड इफेक्ट से भी लैस है। नए टेक्नो स्पार्क 8 वेरिएंट में इंडियन लैंग्वेज सपोर्ट फीचर है जो यूजर्स को चुनिंदा स्थानीय भाषाओं में इंटरैक्ट करने की सुविधा देता है।

– ऑनबोर्ड सेंसर में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल हैं। इसमें रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

– स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी है जिसके बारे में कंपनी ने 65 दिनों तक का स्टैंडबाय टाइम देने का दावा किया है। इसके अलावा फोन 30 घंटे तक कॉलिंग और 144 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक ऑफर कर सकता है। फोन का डाइमेंशन 164.82×76.05×9.2mm है।