मोटोरोला अब अपना कैमरा-फोकस्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल, मोटोरोला अपने स्मार्टफोन में सैमसंग का 200 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर लगाने वाला पहला निर्माता बन गया है। इस कैमरा सेंसर वाला मॉडल 2022 की पहली छमाही में डेब्यू कर सकता है। सैमसंग ने सितंबर में अपने 200-मेगापिक्सल ISOCELL HP1 सेंसर को पेश किया। यह एक नई पिक्सल-बिनिंग तकनीक का उपयोग करता है जो 200 मेगापिक्सल का मैक्सिमम इमेज रिज़ॉल्यूशन देने में मदद करता है। मोटोरोला के साथ, शाओमी अगले साल अपना 200-मेगापिक्सल का फोन लाने की दौड़ में है। दूसरी ओर, सैमसंग अपने इन-हाउस मॉडल के साथ 2023 में 200-मेगापिक्सल कैमरा लेकर आ सकता है।

मोटो-शाओमी के बाद सैमसंग लाएगी ऐसा फोन
ट्विटर पर आइस यूनिवर्स नाम के एक टिप्सटर ने दावा किया है कि मोटोरोला सबसे पहले अपना 200 मेगापिक्सल कैमरा फोन लाएगा। इसके बाद शाओमी का नंबर आएगा, जो अगले साल की दूसरी छमाही में 200-मेगापिक्सल कैमरे के साथ अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके अलावा, टिपस्टर ने दावा किया कि सैमसंग की 2023 में मोटोरोला और शाओमी के बाद अपना 200-मेगापिक्सल कैमरा फोन लॉन्च करने की योजना है।

ये भी पढ़ें- 29 Nov को लॉन्च होगा 50MP कैमरे वाला सस्ता फोन Moto G31, देखें कीमत-फीचर्स की पूरी डिटेल

मोटोरोला और अन्य निर्माताओं ने अभी तक अपनी योजनाओं की पुष्टि नहीं की है, हालांकि चीन में एक टिपस्टर ने ट्विटर पर शेयर की एक डिटेल की पुष्टि की है और सैमसंग के 200-मेगापिक्सल कैमरे के साथ आने वाले पहले मोटोरोला फोन का सुझाव दिया है।

200MP कैमरे में क्या है खास
200-मेगापिक्सल का सैमसंग ISOCELL HP1 सेंसर 0.64-माइक्रोन पिक्सल के पिक्सल साइज के साथ आता है। यह Proprietary Chameleon Cell तकनीक से भी लैस है जो उपयोगकर्ताओं को 12.5- और 200-मेगापिक्सल रिज़ॉल्यूशन के बीच तस्वीरों को कैप्चर करने के लिए पर्यावरण के आधार पर टू-बाय-टू, फोर-बाय-फोर या फुल पिक्सल लेआउट का उपयोग करता है।

ये भी पढ़ें- एक और झटका! ₹500 तक महंगा हुआ Amazon Prime सब्सक्रिप्शन, नई कीमत इस तारीख से लागू

कहा जा रहा है कि 200-मेगापिक्सल कैमरा फोन के अलावा, मोटोरोला मोटो एज एक्स पर भी काम कर रहा है, जिसमें 60-मेगापिक्सल का ओमनीविजन OV60A 0.61μm सेल्फी कैमरा सेंसर हो सकता है। Moto Edge X में पीछे की तरफ 50-मेगापिक्सल का ओमनीविजन OV50A 1/1.55-इंच का प्राइमरी कैमरा होने का भी दावा किया गया है।

मोटो एज एक्स के लॉन्च की पुष्टि हाल ही में लेनोवो मोबाइल बिजनेस ग्रुप के जनरल मैनेजर ने की थी। फोन कथित तौर पर पिछले हफ्ते कुछ TENAA लिस्टिंग में भी दिखाई दिया।