लॉकडाउन लगने के बाद सभी का घर से बाहर निकलना और जिम जाकर वर्कआउट करने पर रोक लग गई, लेकिन कई महिलाएं ऐसी हैं, जिन्होंने घर पर रहकर खुद को फिट रखा और वजन बढ़ने नहीं दिया। इसमें से एक रहीं सोफी चौधरी। सोफी चौधरी फिटनेस के प्रति काफी सतर्क रहती हैं। वह घर पर हों या बाहर, वर्कआउट करने से पीछे नहीं हटती। आखिर ऐसी कौन-सी चीज वह करती हैं, जिससे उनका वजन नहीं बढ़ता और फिटनेस कायम रहती है। एक इंटरव्यू के दौरान सोफी चौधरी ने इसके बारे में बताया। साथ ही महिलाओं को वजन घटाने और फिट रहने के प्रति जागरूक किया।

सोफी चौधरी अक्सर अपने वर्कआउट वीडियोज सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं। उन्होंने कहा, “मैंने खुद को किसी न किसी तरह पूरे लॉकडाउन फिट रखा। ट्रेनर के साथ ऑनलाइन सेशन करने से लेकर मैंने यूट्यूब पर मौजूद वीडियोज देखे। हम सभी लोग घर पर थे, ऐसे में हम केवल एक चीज पर ध्यान दे सकते थे, वह है फिटनेस और हेल्थ। एक्सरसाइज करने से आप फिजिकली फिट रह सकते हैं और मानसिक रूप से स्वस्थ। लॉकडाउन पीरियड इसके लिए सबसे अच्छा रहा।”

वजन घटाने से लेकर पर्फेक्ट न्यूट्रिशन देने तक रात में दाल-चावल खाने के हैं कई फायदे

विद्या बालन के वजन बढ़ने की समस्या रही नेशनल इशू, बोलीं- मुझे ‘फैट गर्ल’ टैग दिया गया

अपने हालिया रुटीन के बारे में बात करते हुए सोफी चौधरी ने कहा कि मैं जिम जा रही हूं और सभी सावधानियां बरत रही हूं। पिलाटेस करने के साथ मैं स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और कार्डियो भी करती हूं। हफ्ते में चार बार जाती हूं। मैं खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज करती हूं, पतला रहने के लिए नहीं। जब स्टेज शोज और शूटिंग पूरी तरह से शुरू हो जाएगी तो हमें इसके लिए खुद को फिट रखना होगा। मैं खुश रहती हूं और वर्कआउट करते हुए काफी एंजॉय करती हूं।

यह भी पढ़ें – अपनी रेगुलर चाय की जगह पीजिए संतरे के छिलके की चाय और ये 3 लाभ लेने के लिए हो जाइए तैयार