Tesla Cybertruck की लॉन्चिंग में अभी काफी समय बाकी है, लेकिन ग्राहकों में इसका जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक इसकी 13 लाख यूनिट्स बुक हो गई हैं जिसकी कुल कीमत करीब 80 बिलियन डॉलर (करीब 59,554 करोड़ रूपए) है।

टेस्ला साइबरट्रक को पहली बार नवंबर 2019 में पेश किया गया था। यह बैटरी से चलने वाला व्हीकल है जिसकी क्षमता किसी पिकअप जैसी और परफॉर्मेंस एक स्पोर्ट्स कार जैसी है। कंपनी ने इसका बुकिंग अमाउंट 1000 डॉलर तय किया है। चौंकाने वाली बात यह है कि पहले ही हफ्ते में इसकी ढाई लाख से ज्यादा यूनिट बुक हो गई थी। यह आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जबकि डिलिवरी में लगातार देरी होती जा रही है। 

यह भी पढ़ें: शहर से लेकर गांव तक इस महिंद्रा SUV की डिमांड, कम दाम में दमदार हैं फीचर्स

क्या है टेस्ला साइबरट्रक की खासियत
टेस्ला साइबरट्रक में मोटी स्टेनलेस स्टील की बॉडी दी गई है। टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क का दावा है कि साइबरट्रक की बॉडी हथौड़े और कुछ प्रकार के छोटे हथियारों की सामना करने में सक्षम है। साइबरट्रक की लंबाई 231.7 इंच, चौड़ाई 79.8 इंच और ऊंचाई 75 इंच है, जिसमें छह लोगों के बैठने की जगह है।

यह भी पढ़ें: बैटरी चार्ज करने की टेंशन खत्म, 499 रुपये में मेड इन इंडिया स्कूटर की बुकिंग

परफॉर्मेंस की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक ट्रक 6300 किलो तक का वजन खींच सकता है और 3 सेकेंड्स में 100Kmph तक की रफ्तार पकड़ सकता है। दावे के मुताबिक, इसमें 950 किमी. तक की रेंज मिलेगी। ट्रक के टॉप वेरिएंट की कीमत करीब 70,000 डॉलर (करीब 52 लाख रुपये) तक होगी। टेस्ला सीईओ ने संकेत दिए हैं कि साइबरट्रक का प्रोडक्शन 2022 के आखिरी तक शुरू होने की उम्मीद है।