रॉयल एनफील्ड ने 120 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर कंपनी ने अपनी पॉप्युलर 650 ट्विन मोटरसाइकिल- Interceptor 650 और Continental GT 650 का 120वां एनिवर्सरी एडिशन पेश किया है। बाइक्स को EICMA 2021 (मिलान मोटरसाइकिल शो) में पेश किया गया है। खास बात है कि इन लिमिटेड एडिशन बाइक्स की दुनियाभर में सिर्फ 480 यूनिट्स होंगी, जिनकी बिक्री इंडिया, यूरोप, अमेरिका और दक्षिण-पूर्वी एशिया में की जाएगी। यानी भारत में दोनों बाइक्स की कुल 120 यूनिट्स ही खरीदी जा सकेंगीं। 

क्या है एनिवर्सरी एडिशन में खास
120वीं एनिवर्सरी एडिशन को खास बनाने के लिए बाइक्स को कंपनी की यूके और भारतीय टीम ने डिज़ाइन और हैंडक्राफ्ट किया है। बाइक में यूनीक, रिच ब्लैक क्रोम टैंक दिया गया है। इस टैंक को रॉयल एनफील्ड के चेन्नई स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में डिवेलप किया गया है। टैंक के साथ ही, पहली बार दोनों बाइक्स में पूरी तरह से ब्लैक्ड आउट पार्ट्स और ब्लैक कलर के इंजन, साइलेंसर व दूसरे एलिमेंट्स मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: शहर से लेकर गांव तक इस महिंद्रा SUV की डिमांड, कम दाम में दमदार हैं फीचर्स

मोटरसाइकिल्स फ्लाईस्क्रीन, इंजन गार्ड, हील गार्ड, टूरिंग और बार एंड मिरर जैसी एक्सेसरीज के साथ भी आती है। इसमें हैंडक्राफ्टेड टैंक बैजिंग भी दी दई है। हर मोटरसाइकिल को खास बनाने के लिए, टैंक टॉप बैज में मोटरसाइकिल का यूनीक सीरियल नंबर भी लिखा होगा। रॉयल एनफील्ड 650 ट्वीन लिमिटेड एडिशन के इंजन की बात करें तो, इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें पहले की ही तरह 648 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन मिलेगा, जो 47 बीएचपी और 52 एनएम की पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बैटरी चार्ज करने की टेंशन खत्म, 499 रुपये में मेड इन इंडिया स्कूटर की बुकिंग

सेल और उपलब्धता
भारत में 120वीं एनिवर्सरी एडिशन वाली ट्विन्स 6 दिसंबर, 2021 को कंपनी की वेबसाइट से खरीदी जा सकेगी। हालांकि ऑनलाइन बिक्री के लिए ये सिर्फ सीमित समय के लिए ही उपलब्ध होंगी। इन बाइक्स को खरीदने के इच्छुक ग्राहक 24 नवंबर से वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। बिक्री प्रक्रिया डिटेल्स सीधे रजिस्टर्ड ईमेल एड्रेस पर शेयर की जाएंगी।