रायगढ़ । कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में एनटीपीसी के तिलाईपाली माइंस में पदस्थ कर्मचारी अजय शर्मा के 10 वर्षीय पुत्र अद्वैत शर्मा ने 6 लाख 40 हजार प्वाइंट जीते हैं। अद्वैत सोमवार को हॉटसीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठे। 9 सवालों के सही जवाब देते हुए 1 लाख 80 हजार रुपए जीते।

मंगलवार को दूसरे दिन के शो में 3 लाख रुपए के सवाल का सही जवाब देते हुए उन्होंने अपना सफर शुरू किया। अद्वैत ने बताया कि वे बड़े होकर साइंटिस्ट बनना चाहते हैं। अद्वैत ने केबीसी में अमिताभ बच्चन को बताया कि केबीसी में जीती हुई रकम वे अपनी पढ़ाई पर खर्च करना चाहते हैं और बचे हुए पैसों से वह चॉकलेट खरीदना पसंद करेंगे।

भविष्य में साइंटिस्ट बनने की इच्छा रखने वाले अद्वैत ग्लोबल वार्मिंग पर नियंत्रण के उपाय ढूंढेंगे। अमिताभ ने अद्वैत के विचारों के लिए उनकी प्रशंसा की। 6 लाख 40 हजार रुपए के प्रश्न में अद्वैत से आरटीई (राइट टू एजुकेशन) से जुड़ा सवाल पूछा गया। इनमें से कौन सिल्क रूट से चीन की यात्रा करने वाले पहले थे, जिन्होंने ‘इल मिलियोने’ नाम की किताब लिखी थी, इस प्रश्न का जवाब अद्वैत नहीं दे पाए, 6 लाख 40 हजार पाइंट जीतकर उन्होंने यह जवाब को क्विट करने का फैसला लिया।

18 वर्ष की उम्र के बाद मिलेगी राशि
कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 में ‘स्टूडेंट स्पेशल वीक’ इसी हफ्ते शुरू हुआ है। इसमें छोटे बच्चों को बुलाया जा रहा है। राशि के बदले बच्चों को पाइंट्स दिए जा रहे हैं। बच्चों के नाम पर इतनी राशि फिक्स डिपोजिट कराई जा रही है। 18 वर्ष उम्र के बाद उन्हें यह राशि दी जाएगी।