किआ इंडिया भारतीय बाजार में Kia KY कोडनेम वाली अपनी चौथी कार लाने की तैयारी में है। यह कंपनी की 3-रॉ कार होगी जिसे Kia Carens नाम दिया जा सकता है। यह 6 और 7 सीटर वेरिएंट में ऑफर की जाएगी और कंपनी की लग्जरी MPV Kia Carnival से नीचे प्लेस की जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भारत में MPV सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए नई कार को किफायती दाम पर ला सकती है। 

लीक हुई इंटीरियर तस्वीर
हाल ही में कार की इंटीरियर तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुई हैं। इससे पता लगता है कि Kia KY में थ्री-स्पॉक स्टीयरिंग व्हील दिया जाएगा, जिसपर माउंटेड कंट्रोल्स और क्रूज कंट्रोल के बटन भी होंगे। इसके अलावा, बड़ी डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और डैशबोर्ड पर बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी साफ देखा जा सकता है। इसके अलावा आपको ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एंबिएंट लाइटिंग, टच-इनेबल बटन जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: इस नाम से लॉन्च होगी Maruti की नई Brezza SUV, नए एक्सटीरियर के साथ मिलेगा बिल्कुल नया इंटीरियर

किआ केवाई को उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा, जिसपर किआ सेल्टोस बनी है। देखा जाए तो यह सेल्टोस का ही 7 सीटर वर्जन होगा, जिसे एक नए डिजाइन और कुछ अतिरिक्त फीचर्स दिए जाएंगे। देखा जाए तो किआ की यह MPV हुंडई की Alcazar के मुकाबले पर लाई जा रही है। किआ की नई कार आधिकारिक तौर पर 16 दिसंबर को पेश की जा सकता है। 

इंजन की बात करें तो किआ केवाई में सेल्टोस की तर्ज पर ही 1.5-लीटर डीजल इंजन और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभावना है। इसका पेट्रोल इंजन 140hp की मैक्सिमम पावर, जबकि डीजल इंजन 115 hp की मैक्सिमम पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। दोनों इंजनों के मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आने की संभावना है।