भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है और Darwin प्लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज ने तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए हैं। कंपनी ने इस हफ्ते देश में Darwin D5, Darwin D7, and Darwin D14 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए। ये तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर नए जमाने के खरीदारों के लिए लाए गए हैं और इन स्कूटर को विश्व एमेच्योर बॉक्सिंग चैंपियन एमसी मैरी कॉम ने लॉन्च किया किया है। Darwin D5, D7, और D14 भारत में सेल के लिए पहले से ही मौजूद इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की लंबी और लगातार बढ़ती लिस्ट में शामिल हो गए हैं। 

यह भी पढ़ें: बैटरी चार्ज करने की टेंशन खत्म, 499 रुपये में मेड इन इंडिया स्कूटर की बुकिंग

Darwin की तीनों स्कूटर की इतनी है कीमत 
Darwin D5 की कीमत भारत में 68,000 रुपये रखी गई है। तो वहीं Darwin D7 की 73,000 रुपये और Darwin D14 की कीमत 77,000 रुपये है। ये कंपनी का दावा है कि ये सभी स्कूटर एक बार चार्ज करने के बाद 70-120 किमी चल सकते हैं।

Darwin D5, D7 और D14 की डिटेल्स
Darwin युवा भीड़ के साथ कुछ तालमेल बिठाने का इरादा रखता है जो कि इलेक्ट्रिक स्कूटर के नुकीले और तेज स्टाइल से स्पष्ट है। ये तीनों इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बहुत ही दमदार फीचर्स के साथ आते हैं – इसमें कीलेस एंट्री, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, एलईडी डिस्प्ले, यूएसबी मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, हैजर्ड स्विच शामिल हैं। डार्विन इलेक्ट्रिक स्कूटर इस सब में एक आकर्षक-दिखने वाले डिज़ाइन में पैक करते हैं जो उनकी अपील को बढ़ाता है। 

यह भी पढ़ें: इस नाम से लॉन्च होगी Maruti की नई Brezza SUV, नए एक्सटीरियर के साथ मिलेगा बिल्कुल नया इंटीरियर

Darwin D5, D7 और D14 को ऐसे करें प्री-बुक

इन तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से प्री-बुक किया जा सकता है। Darwin 5, Darwin 7 और Darwin 14 को प्री-बुक करने के लिए ग्राहकों को क्रमश: 491 रुपये, 590 रुपये और 950 रुपये की पेमेंट करनी होगी। डीपीजीसी ग्रुप के सीईओ डॉ राजा रॉय चौधरी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लॉन्च के मौके पर कहा कि ग्लोबल ऑटोमोटिव उद्योग इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की ओर बढ़ रहा है। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों ने गति पकड़नी शुरू कर दी है। Darwin EVAT का उद्देश्य पर्यावरण के अनुकूल योगदान देना है।