बिलासपुर। गांव में बन रहे सामुदायिक शौचालय के लिए जगह चयन का विरोध करते हुए ग्रामीणों ने मिलकर सरपंच की पिटाई कर दी। पीड़ित ने बताया कि चुनाव में हारने के बाद से आरोपित उनसे रंजिश रखे हुए हैं। इसके कारण पंचायत के काम में रोक लगाने की कोशिश करते रहते हैं। इससे पहले भी आरोपित ने सरपंच को जान से मारने की धमकी दी थी।

मारपीट की शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर जांच में लिया है। रतनपुर क्षेत्र के पेंडरवा में रहने वाले उमेश श्रीवास गांव के सरपंच हैं। पंचायत के सदस्यों और विभाग के अधिकारियों ने गांव में सामुदायिक शौचालय बनवाने के शासकीय भूमि का चयन किया है। इस जमीन पर गांव के राजकुमार धीवर और उसके परिवार वालों का कब्जा है।

शनिवार को राजकुमार का भाई रामेश्वर जमीन को लेकर सरपंच से विवाद करने लगा। इसी बीच उसके भाई राजकुमार और परमेश्वर भी वहां आ गए। उन्होंने अपने कब्जे की जमीन में शौचालय बनवाने से मना करते हुए सरपंच की पिटाई की। इस दौरान वहां मौजूद पूर्व सरपंच शिवकश्यप, बसंत कश्यप ने बीच-बचाव किया। पीड़ित सरपंच ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपित राजकुमार ने उसके खिलाफ चुनाव लड़ा था। इसमें हारने के बाद से वह रंजिश रखा हुआ है।