दिल्ली के मालवीय नगर में 33 वर्षीय एक महिला की चाकू मारकर हत्या किए जाने की घटना के दो दिन बाद पुलिस ने शनिवार को उसके पति और दो अन्य हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया। महिला पर 17 बार चाकुओं से हमला किया गया था। पुलिस के मुताबिक, नवीन कुमार गुल्लैया (36) ने एक अन्य महिला के साथ अपने संबंधों के बारे में पत्नी रीना को पता चलने पर 5 लाख की सुपारी देकर उसकी हत्या कराई थी। नवीन के अवैध संबंधों के कारण रीना और उसके बीच लगातार झगड़े होते रहते थे।

पुलिस ने बताया कि यह घटना गुरुवार को दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर के शेख सराय इलाके में हुई और पुलिस को अस्पताल से सूचना मिली कि चाकुओं के हमले में घायल हुई एक महिला को उसका पति वहां लेकर आया है, जिसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतका की पहचान रीना के रूप में की गई, जिसके ऊपर कम से कम 17 बार चाकुओं से हमला किया गया था। पुलिस ने इस मामले में उसके पति नवीन के अलावा कॉन्ट्रैक्ट किलर राहुल और सोनू नामक दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

जब नवीन से पूछताछ की गई तो उसने शुरू में पुलिस को यह कहकर गुमराह किया कि वह अपने बेटे के साथ डिफेंस कॉलोनी में एक होम्योपैथिक डॉक्टर के पास गया था और गुरुवार दोपहर में उसकी पत्नी रीना घर पर अकेली थी।

दक्षिण दिल्ली की पुलिस उपायुक्त बेनिता मैरी जैकर ने कहा कि डॉक्टर के पास जाने और अपने बेटे के लिए कुछ शॉपिंग करने के बाद नवीन उसे शिव मंदिर बांध रोड के पास एक नाई की दुकान पर छोड़ कर कालकाजी में अपने ऑफिस चला गया था।

कुछ समय बाद, नवीन ने अपने एक कर्मचारी को अपने बेटे के बाल कटवाने के बाद उसे घर छोड़ने के लिए बुलाया। शाम 4.45 बजे नवीन को अपने कर्मचारी का फोन आया कि उसकी पत्नी रीना खून से लथपथ पड़ी है। वह जल्दी से अपने घर पहुंचा और अपनी पत्नी को पास के एक अस्पताल ले गया, जहां रीना को मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस के अनुसार, हत्या का मामला दर्ज किया गया था और जांच के दौरान एक सीसीटीवी फुटेज मिला जिसमें दो लोगों को दिन में नवीन के घर में दाखिल देखा गया था और फिर तीन लोगों को कुछ समय बाद बाहर निकलते देखा गया।

एक साल से अधिक समय से विवाहेत्तर संबंध में था नवीन

डीसीपी ने कहा कि जब महिला के पति के कॉल रिकॉर्ड की जांच की गया तो सारा राज खुल गया। पुलिस को पता चला कि वह अक्सर गोविंदपुरी की एक महिला को फोन करता था, जिसके साथ वह पिछले डेढ़ साल से रिश्ते में था। कॉल रिकॉर्ड से यह भी पता चला कि नवीन को राहुल का वॉट्सऐप कॉल आया था। इसके अलावा, नवीन की गाड़ी से बरामद हुए एक अन्य मोबाइल फोन से पता चलता है कि उसने राहुल को कई बार कॉल किए थे और काम पूरा होने के बाद 50,000 रुपये दिए जाने थे।

वीडियो कॉल के जरिए लोकेशन चेक करती थी पत्नी

जब पीड़िता के पति से सबूतों के साथ पूछताछ की गई तो उसने कबूल किया कि उसके पिछले डेढ़ साल से किसी अन्य महिला के साथ संबंध थे और चार महीने पहले उसकी पत्नी को इस बारे में पता चल गया था, तभी से उन दोनों में झगड़ा होने लगा और वह अक्सर वीडियो कॉल के जरिए उसकी लोकेशन चेक करती थी। इससे वह इतना तंग आ चुका था कि उसने अपनी पत्नी को ही रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया और और उसकी प्रेमिका ने भी इसमें अपनी सहमति दी थी। फिर उसने राहुल नाम के एक कांट्रैक्ट किलर को काम पर रखा और 5 लाख रुपये का सौदा तय किया। नवीन ने अपने घर की लोकेशन भी कांट्रैक्ट किलर को भेजी थी।

योजना के मुताबिक, नवीन गुरुवार को अपने बेटे के साथ डिफेंस कॉलोनी स्थित होम्योपैथिक डॉक्टर से मिलने घर से निकला, जबकि उसकी पत्नी घर पर आराम कर रही थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घर से बाहर निकलते समय उसने मेन गेट का दरवाजा बंद कर दिया और राहुल को चाबी दी, जिसने अपने साथियों सोनू और चंदू के साथ घर में प्रवेश किया और रीना को 16-17 बार चाकू मारा और उसकी हत्या कर दी। नवीन से प्राप्त जानकारी के आधार पर राहुल और सोनू को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि तीसरे आरोपी को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू भी बरामद कर लिया है।