खुद को स्वच्छ और स्वस्थ हर कोई रखना चाहता है। ऐसे में बात हो आपके प्राइवेट पार्ट को क्लीन करने की तो बिकिनी वैक्स से अच्छा विकल्प शायद ही कोई होगा। हालांकि कुछ महिलाओं के लिए ये काफी ज्यादा पैनफुल होता है, तो वहीं कुछ के लिए ये बिल्कुल भी दर्दनाक नहीं होता। अपने प्राइवेट पार्ट को साफ रखना खूबसूरती के साथ सफाई के लिए भी जरूरी है। बिकिनी वैक्स आपके प्राईवेट पार्ट को क्लीन रखता है और सोफ्ट हेयर ग्रोथ में मदद करता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप बिकिनी वैक्स के दर्द को न केवल कम करेंगी बल्कि बिकिनी वैक्स को आसान भी बना देंगी।

1) नसों को सुस्त करें

वैक्सिंग से पहले त्वचा को सुन्न करने के लिए नम क्रीम की तरह कुछ लगाएं। अपने वैक्स से लगभग 30 – 45 मिनट पहले आप नम क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। बिकनी वैक्स करवाते समय यह काफी सहायक होता है।

2) बॉडी स्क्रब 

बॉडी स्क्रब स्किन के छिद्रों और बालों के रोम के आसपास डेड स्किन से छुटकारा में मदद करता है, जिससे वैक्सिंग में आसानी होगी। वैक्सिंग से पहले रिलैक्स एंड वैक्स स्क्रब अपना सकते हैं, ये स्किन को मुलायम बना देता है। जिसकी वजह से बाल आसानी से निकल जाते हैं।

3) स्ट्रिप वैक्स 

स्ट्रिप वैक्स से भी बिकिनी के बालों को रीमूव किया जाता है। लेकिन बेस्ट है कि आप स्ट्रिप वैक्स से बिकिनी की वैक्सिंग कराएं।

4) बर्फ का इस्तेमाल न करें

कई लोगों का ये मानना होता है कि बर्फ स्किन को सुन्न करने और वैक्सिंग के दर्द को कम करने के लिए बहुत अच्छा होता है, लेकिन स्किन पर कुछ भी ठंडा लगाने से रोम छिद्र  टाइट हो जाते हैं। जिसकी वजह से वैक्सिंग में दर्द हो सकता है।