ऊर्जा और पराक्रम के कारक सूर्यदेव बुध की राशि कन्या में गोचर करने जा रहे हैं। सूर्य राशि परिवर्तन 17 सितंबर, शुक्रवार को होगा। सूर्य के कन्या राशि में गोचर को कन्या संक्रांति कहते हैं। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, सूर्य का राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। जानिए इन राशियों के बारे में-

मेष- मेष राशि वालों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन शुभ परिणाम लेकर आ सकता है। इस दौरान आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। कार्यस्थल पर आपको मान-सम्मान प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।

मिथुन– मिथुन राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर शुभ समाचार लेकर आएगा। इस दौरान पारिवारिक रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ परिणाम मिल सकता है। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। हालांकि इस दौरान निवेश में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है।

सिंह- सूर्य सिंह राशि के स्वामी ग्रह हैं। सूर्य राशि परिवर्तन आपके लिए इस बार लाभकारी रहेगा। धन से जुड़े मामलों में सफलता हासिल होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। वाद-विवाद से दूर रहने की जरूरत है। निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए लाभकारी साबित होगा।

वृश्चिक- कन्या संक्रांति आपके लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं होगी। इस दौरान आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में लाभ होगा। सूर्य गोचर काल में आपको सफलता हासिल होगी। धन आगमन के नए अवसर प्राप्त होंगे। व्यापारियों को मुनाफा हो सकता है।

धनु- धनु राशि वालों के लिए सूर्य राशि शुभ परिणाम लेकर आएगा। इस दौरान आपको नौकरी व व्यापार में शुभ फलों की प्राप्ति होगी। नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे। खर्च पर कंट्रोल रखें। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर भी सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए लाभकारी साबित होगा।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।