OPPO का जबरदस्त फोन OPPO A16 आने वाले हफ्तों में भारत में लॉन्च होने वाला है। ये खबर टिप्सटर मुकुल शर्मा से  91mobiles को पता चली है। ओप्पो का एंट्री-लेवल स्मार्टफोन OPPO A16 इस साल जुलाई में इंडोनेशिया में लॉन्च हुआ था। यह पिछले साल आए OPPO A15 का सक्सेसर है जो कई आवश्यक सुधारों के साथ आएगा। इंडोनेशिया में, फोन की कीमत लगभग 11,000 रुपये है, इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह भारत में एक समान हो सकती है। फोन में MediaTek Helio G35 प्रोसेसर है और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है।

ये भी पढ़ें:- Google को तगड़ा झटका, लगा 1300 करोड़ रुपये से ज्यादा का जुर्माना

OPPO A16 कब होगा इंडिया लॉन्च और कितनी होगी कीमत 
मुकुल शर्मा के मुताबिक, ओप्पो ए16 भारत में सितंबर के चौथे हफ्ते में लॉन्च होगा। हम लॉन्च से केवल कुछ हफ़्ते दूर हैं, जिसका मतलब है कि ओप्पो बहुत जल्द फोन को छेड़ना शुरू कर सकता है। स्मार्टफोन एक एंट्री-लेवल उत्पाद होगा और इसकी कीमत लगभग 11,000 रुपये होने की उम्मीद है। यह ऑनलाइन और ऑफलाइन रिटेलर के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। 

OPPO A16 के स्पेसिफिकेशन्स
OPPO A16 एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है जिसमें MediaTek Helio G35 प्रोसेसर होगा। चिपसेट को 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज से जोड़ा गया है। फोन में 6.52-इंच का LCD डिस्प्ले है जो HD+ रिज़ॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। टॉप पर एक वी-आकार का डिज़ाइन है जिसमें 8-मेगापिक्सेल सेल्फी कैमरा है। फोन एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है जो पावर बटन के रूप में दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग के लिए BSNL का यह प्लान बेस्ट, पीछे छूटे जियो, वोडा और एयरटेल

रियर कैमरों की बात करें तो, ओप्पो ए16 में ट्रिपल कैमरा सेटअप है जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और मैक्रो और मोनोक्रोम इफेक्ट के लिए डुअल 2-मेगापिक्सल कैमरा है। सॉफ्टवेयर विभाग में, फोन एंड्रॉयड 11 पर आधारित ColorOS 11।1 चलाता है। इसमें 5,000mAh की बैटरी है, इसमें डुअल सिम सपोर्ट, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, एक हेडफोन जैक और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। भारत में OPPO A16 की कीमत और उपलब्धता का खुलासा आने वाले हफ्तों में किया जाना चाहिए।