नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को जीतने के लिए लगातार हर पार्टी जोर लगा रही है. इसके लिए सियासी पार्टियों की एक-दूसरे से जुबानी जंग जारी है. यूपी में पहले ही अब्बाजान को लेकर सियासत गरम थी और अब चचाजान की एंट्री ने आग में घी का काम किया है.

राकेश टिकैत ने ओवैसी को कहा चचाजान

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने हापुड़ की एक रैली के दौरान AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को बीजेपी का चाचाजान बताकर उत्तर प्रदेश की राजनीति और उबाल ला दिया है. एक सभा को संबोधित करने के दौरान राकेश टिकैत ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि बीजेपी के चचाजान ओवैसी अब उत्तर प्रदेश में आ गए हैं.

बीजेपी-ओवैसी एक ही टीम के सदस्य: टिकैत

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने आरोप लगाया कि अगर असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) बीजेपी को गाली देते हैं तो उनके खिलाफ मामला तक दर्ज नहीं होता, क्योंकि ये दोनों एक ही टीम के सदस्य हैं. राकेश टिकैत आजकल किसान आंदोलन को लेकर यूपी के अलग-अलग इलाकों में जाकर किसानों को संबोधित कर रहे हैं और इसी के लिए वो हापुड़ पहुंचे थे.

AIMIM ने राकेश टिकैत पर किया पलटवार

राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के बयान पर एआईएमआईएम (AIMIM) नाराज हो गई है और आरोप लगाया है कि टिकैत ने बीजेपी को जिताने का काम किया है. एआईएमआईएम प्रवक्ता आसिम वकार ने कहा कि आप कितने बड़े सेकुलर हैं ये मुझसे और मेरे लोगों से बेहतर कोई नहीं जानता. 2017 और 2019 के चुनाव में आप बीजेपी को जिता रहे थे और उनके लिए काम कर रहे थे. आसिम वकार ने कहा कि मुसलमानों के कंधे में बैठकर अपनी राजनीतिक दूरी तय कर रहे हैं. जब मुजफ्फनगर में दंगे हुए थे तो आप कहां छिपे थे. यकीन से कह रहा हूं 2022 में तय हो जाएगा राकेश टिकैत बीजेपी के बल्ले से खेल रहे हैं.

योगी आदित्यनाथ ने दिया था अब्बाजान वाला बयान

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार को कुशीनगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ‘अब्बा जान’ वाली टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था, ‘अब्बा जान कहने वाले गरीबों की नौकरी पर डाका डालते थे. पूरा परिवार झोला लेकर वसूली के लिए निकल पड़ता था. अब्बा जान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे. राशन नेपाल और बांग्लादेश पहुंच जाता था. आज जो गरीबों का राशन निगलेगा, वह जेल चला जाएगा.’

लाइव टीवी