भारत में Samsung Galaxy M52 5G लॉन्च को Amazon ने टीज कर दिया है। गैलेक्सी एम सीरीज़ के तहत नया सैमसंग फोन अब तक अफवाह का हिस्सा रहा है। ये फोन पिछले साल लॉन्च हुए गैलेक्सी एम51 का सक्सेसर है। Samsung Galaxy M52 5G में 120Hz डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G SoC और 8GB तक रैम होने की अफवाह है। अमेज़न ने ट्रिपल रियर कैमरा और पिनस्ट्रिप-स्टाइल डिज़ाइन की भी पुष्टि की है।

Samsung Galaxy M52 5G से जुड़ी सभी जानकारी 
Amazon ने भारत में Samsung Galaxy M52 5G लॉन्च को टीज़ करने के लिए एक माइक्रोसाइट बनाई है। इस माइक्रोसाइट पर स्पष्ट रूप से मॉडल के नाम का उल्लेख नहीं किया गया है, हालांकि इसमें एक रेंडर है जो वैसा ही प्रतीत होता है जैसा हमने पिछले हफ्ते एक लीक में देखा था। रेंडर में फ़ाइल का नाम SamsungGalaxy_M52_5G_LP_PC_01.png था जो सटीक मॉडल के बारे में जानकारी देता है। इसके अलावा, ई-कॉमर्स साइट पुष्टि करती है कि टीज़र विशेष रूप से एक नए गैलेक्सी एम-सीरीज़ फोन के लिए है जो देश में “जल्द ही आ रहा है”।

ये भी पढ़ें:- Jio के इन प्लान्स में मिलता है सबसे ज्यादा डेटा, 10 रुपये से कम में मिलता है रोज 3GB डेटा, फ्री कॉल और कई फायदे

माइक्रोसाइट पर दिखाया गया है कि स्मार्टफोन के पिछले हिस्से पर ट्रिपल रियर कैमरा पिनस्ट्रिप-स्टाइल डिज़ाइन के साथ दिखाता है जो पहले लीक हुई तस्वीरों में दिखाई दिया था। अलग से, WinFuture.de के टिपस्टर रोलैंड क्वांड्ट ने सैमसंग गैलेक्सी M52 5G की कुछ आधिकारिक मार्केटिंग प्रोडक्ट पिक्चर पोस्ट की हैं जो उसी डिज़ाइन को भी दिखाती हैं जो अमेज़न साइट पर दिखाई गई हैं।

Samsung Galaxy M52 5G की संभावित कीमत 
सैमसंग गैलेक्सी M52 5G के गैलेक्सी M51 का सक्सेसर होने की वजह से उम्मीद की जा रही है कि इस फोन की शुरूआती कीमत 24,999 रुपये है। हालाँकि, गैलेक्सी M52 5G की कीमत के बारे में कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 

Samsung Galaxy M52 5G के संभावित स्पेसिफिकेशंस
डुअल-सिम (नैनो) सैमसंग गैलेक्सी M52 5G फोन Android 11 पर चलता है। पिछली रिपोर्टों के अनुसार, इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7 इंच का फुल-एचडी + (1,080×2,400 पिक्सल) सुपर AMOLED डिस्प्ले होगा। फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 778G SoC होने के साथ-साथ 6GB और 8GB रैम के साथ उतारा जा सकता है। गैलेक्सी M52 5G में 128GB की इंटरनल स्टोरेज भी शामिल होगा।

ये भी पढ़ें:- Xiaomi ने प्रीमियम प्रोडक्ट्स से Mi को किया GoodBye, जानिए है इसके पीछे की वजह

कैमरे की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी M52 5G ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा, जिसके बारे में अफवाह है कि इसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल शूटर और 5-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर होगा। इसके फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होने की भी बात कही गई है। सैमसंग गैलेक्सी एम52 5जी में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ वी5, जीपीएस/ ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल होंगे। इसके रेंडरर्स बताते हैं कि इसमें एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी हैं। फोन का डाइमेंशन 164x76x7mm और वजन 175 ग्राम है।