Micromax के माइक्रोमैक्स इन 1बी को अब एंड्रॉइड 11 सॉफ्टवेयर अपडेट मिल गया है, कंपनी ने इसकी घोषणा की है। फोन को पिछले साल नवंबर में एंड्रॉयड 10 सॉफ्टवेयर आउट-ऑफ-द-बॉक्स के साथ लॉन्च किया गया था और लेटेस्ट  एंड्रॉयड 11 अपडेट अब बजट फोन यूजर्स के लिए आ गया है। माइक्रोमैक्स का कहना है कि एंड्रॉयड 11 अपडेट रोलआउट धीरे-धीरे किया जा रहा है और जल्द Micromax In 1b के सभी स्मार्टफोन यूजर्स के लिए में उपलब्ध हो गया है। माइक्रोमैक्स इन 1बी में Android 11 अपडेट पाने के लिए करें ये काम: 

ये भी पढ़ें:- इससे सस्ता कुछ नहीं! Jio, Airtel, Vi के 100 रुपये से कम के प्लान, पाएं भर-भर के डेटा और फ्री कॉलिंग

कंपनी ने भारत में माइक्रोमैक्स इन 1बी यूजर्स के लिए एंड्रॉयड 11 अपडेट के रोलआउट की घोषणा करने के लिए एक ट्वीट पोस्ट किया। यदि उपयोगकर्ताओं को लेटेस्ट अपडेट की सूचना नहीं मिली है, तो वो इस तरह अपडेट डाउनलोड कर सकते हैं. ये है प्रोसेस Settings > System > Advanced > System Update > Download  

माइक्रोमैक्स द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि अपडेट के आपके फोन में 1.69GB का स्पेस होना चाहिए. इसलिए उपयोगकर्ताओं को आदर्श रूप से इतना स्टोरेज फ्री रखना चाहिए। इसके अलावा, Micromax In 1b यूजर्स को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी जाती है कि हैंडसेट की बैटरी कम से कम 60 प्रतिशत चार्ज हो। इसके साथ ही यूजर के पास एक मजबूत वाई-फाई या अच्छा 4 जी नेटवर्क हो। 

ये भी पढ़ें:- View Once से Live location तक, जरूर इस्तेमाल करें WhatsApp के ये 5 फीचर्स

Micromax In 1b अपडेट के बाद मिलेंगे ये खास फीचर्स 
नया एंड्रॉयड 11 अपडेट प्रायोरिटी नोटिफिकेशन, चैट बबल को सपोर्ट करेगा. कंपनी का कहना है कि नया सॉफ्टवेयर अपग्रेड सीधे कंटेंट को रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है, जिसमें माइक, डिवाइस या दोनों से ऑडियो शामिल है, वो भी बिना किसी अलग बाहरी ऐप को इंस्टॉल किए।माइक्रोमैक्स इन 1बी यूजर्स को लोकेशन, कैमरा और माइक्रोफ़ोन एक्सेस प्रदान करता है। माइक्रोमैक्स का कहना है कि अपडेट में ब्लोटवेयर या विज्ञापन शामिल नहीं। बता दें कि माइक्रोमैक्स इन 1बी को 6,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। मुख्य स्पेसिफिकेशन में मीडियाटेक हेलिप G35 SoC, डुअल रियर कैमरा सेटअप और 5,000mAh की बैटरी शामिल।