रायगढ़,14 सितम्बर। आरसीटी कप टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर माह में होने जा रहा है। जिसके लिए 8 टीमों की चयन प्रक्रिया होटल ट्रिनिटी में सोमवार को संपन्न हुई। आयोजन समिति के संचालक रामचन्द्र शर्मा, महेश वर्मा, विशाल सिंघानिया, प्रवीण शराफ, अनूप बंसल के आतिथ्य में समारोह की शुरूआत हुई।

कार्यक्रम के आरंभ में मुख्य अतिथि रामचन्द्र शर्मा ने जिले के खिलाडिय़ों के लिए इसे मील का पत्थर साबित होने की बात कही। जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष संतोष पाण्डेय व पूरी टीम इस टूर्नामेंट में सहयोग देने के लिए तैयार होने का वादा भी किया। विशिष्ट अतिथि अनूप बंसल ने व्यवसायिक मजबूरियों के कारण खेल से दूर होना पड़ा लेकिन खेल के विकास के लिए सदा तैयार हैं,ऐसा कहा। विशिष्ट अतिथि महेश वर्मा ने पूरे खेल के आयोजक के रूप में विस्तार से प्रतियोगिता के बारे में बताया। विशिष्ट अतिथि विशाल सिंघानिया ने ऐसे टूर्नामेंट के आयोजन को जिले के खिलाडिय़ों के लिए बेहतर शुरूआत की बात कही। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ खिलाड़ी संतोष गुप्ता द्वारा किया गया।

रोमांच से भरी रही चयन प्रक्रिया
जिसमें आमंत्रित खिलाडिय़ों के बीच से सभी टीम के सदस्यों का चुनाव हुआ। 8 टीमें संस्कार स्काईज, एबीपीएस राफेल, पॉली फाईटर, वैदिक राईडर्स, अनूप रोड वारियर्स, रायगढ़ राईजिंग, काईजर रॉयल्स, ट्रिनिटी स्टार टीमों के बीच जिले के वेटरन प्लेयर्स, अंडर 16 प्लेयर्स तथा सीनियर प्लेयर्स के बीच खिलाडिय़ों का नाम चयन किया गया। इस चयन प्रक्रिया में 120 खिलाड़ी चुने गए। जिसमें अंडर 16 के दो खिलाडिय़ों को लेना अनिवार्य था। इसी तरह वेटरन के 2 खिलाडिय़ों को लेना अनिवार्य रहा। टीम की चयन प्रक्रिया काफी रोमांचक व उत्साह भरे माहौल में संपन्न हुई। टीम चयन प्रक्रिया में महेश वर्मा, विनय साहू, प्रशांत शर्मा, स्वराज शर्मा, अक्षय गुप्ता का विशेष योगदान रहा।

ट्रॉफी का हुआ अनावरण

टीम चयन प्रक्रिया के दौरान विजेता ट्रॉफी एवं उपविजेता ट्रॉफी भी लाई गई। जिसे देखकर कप्तान एवं टीम के निदेशक उत्साहित हो उठे। अतिथि रामचन्द्र शर्मा, अनूप बंसल, ट्रिनिटी होटल के संचालक शरणदीप सिंह, विशाल सिंघानिया, महेश वर्मा आदि के द्वारा विजेता एवं उपविजेता ट्रॉफी का अनावरण किया गया।

टीम निदेशक का हुआ सम्मान

टीम के निदेशक को क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आयोजन समिति की तरफ से टीम के आईकॉन प्लेयर द्वारा सम्मान किया गया। टीम ट्रिनिटी स्टार के निदेशक सतीश अग्रवाल व शरणदीप सिंह का सम्मान प्लेयर गगनदीप द्वारा, टीम संस्कार स्काईज के निदेशक श्रीमती रश्मि शर्मा का सम्मान प्लेयर अमित कुंवर द्वारा, टीम एबीपीएस रॉफेल के निदेशक संजय राज का सम्मान प्लेयर ऋषभ चौबे द्वारा, रायगढ़ राईजिंग के निदेशक सतीश चौहान का सम्मान प्लेयर करण महेश द्वारा, काईजर रॉयल्स के निदेशक का सम्मान प्लेयर राहुल सिदार द्वारा, टीम वैदिक राईडर्स के निदेशक का सम्मान प्लेयर आशीष चौहान द्वारा, टीम अनूप रोड वारियर्स के निदेशक अनूप बंसल व पॉली सरदार का सम्मान प्लेयर रवि सिंह द्वारा, टीम पॉली फाईटर का सम्मान प्लेयर सचिन चौहान द्वारा किया गया।

सभी निदेशक ने इस शानदार आयोजन को किए जाने हेतु आयोजन समिति को धन्यवाद देते हुए सराहना की। आयोजन समिति के सदस्यों ने संपूर्ण टीम की विधिवत घोषणा गुरुवार को करने की बात कही।