रायगढ़, 14 सितम्बर। वर्चुवल चक्रधर समारोह में कल 16 सितंबर को ईशान्या भोई कृष्ण वन्दना से शुरुवात करेगी l विदित हो कि ईशान्या भोई वरिष्ठ नेता जिला भाजपा मंत्री विलिस गुप्ता की भांजी है। ईशान्या भोई प्रस्तुति का प्रारंभ कृष्ण वंदना से करेगी।

इसके पश्चात ताल तीनताल में कुछ बोल प्रस्तुत करेंगी और नृत्य का समापन पंडित बिरजू महाराज जी द्वारा रचित ‘होली के दिन चार’ मीराबाई की होरी से करेंगी। इस होली में भगवान कृष्ण के प्रति मीराबाई की भक्ति के साथ साथ होली के शब्दों में मानव जीवन की सच्चाई दिखाई गई है। बचपन से ही नृत्य के प्रति आकर्षित ईशान्या भोई ने कथक नृत्य की शिक्षा 6 वर्षों की आयु से प्रारंभ की। उन्होंने कथक नृत्य अकादमी सिंगरौली मध्यप्रदेश में गुरु डॉ नितिन नंदनवार जी से कथक नृत्य की प्रारंभिक शिक्षा ली और आगे उन्ही के सानिध्य में कथक नृत्य का गहन अध्ययन कर रही हैं।

मात्र 14 वर्ष की ईशान्या ने अपनी नृत्य का सफल प्रदर्शन सिर्फ़ मध्यप्रदेश में ही नहीं अपितु देश की विविध राज्यों में किया हैं। सिंगरौली से लेकर दिल्ली तक एकल कथक प्रस्तुति के साथ ही कटनी में होने वाले अंतरराष्ट्रीय किरण संगीत समारोह में इनको अध्यक्ष अवार्ड से नवाज़ा गया है। गायन व नृत्य ईशान्या भोई के जीवन की आत्मा है।