नोएडा के थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के सर्फाबाद गांव की निवासी एक महिला की अगस्त में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने रविवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, आरोपी बांग्लादेश का रहने वाला है तथा उसने फर्जी तरीके से भारत का नागरिक होने का अवैध प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और पासपोर्ट आदि बनवा लिए थे।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि सर्फाबाद गांव निवासी फातिमा बीवी की अगस्त में हत्या कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि घटना के बाद से आरोपी फरार था। इस हत्याकांड मामले की जांच कर रही थाना सेक्टर-49 पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए रविवार को सेक्टर-52 के पास से बाबुल मियां को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी मूल रूप से बांग्लादेश का रहने वाला है। उसने पुलिस को बताया कि उसने भारत में रहने का अवैध निवास प्रमाण पत्र, दो आधार कार्ड, पासपोर्ट आदि दस्तावेज बनवा लिए थे। सिंह ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के पास से दस्तावेज बरामद कर लिए हैं जो उसने फर्जी तरीके से बनवाए थे। एडीसीपी ने कहा कि आरोपी के अनुसार, मृतका के साथ उसका अवैध संबंध था।

मृतका उसे छोड़कर किसी और व्यक्ति से संबंध बनाना चाहती थी जिसके कारण दोनों के बीच विवाद हुआ और आरोपी ने महिला की हत्या कर दी थी। आरोपी बांग्लादेश भागने की फिराक में था तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने बताया कि खुफिया एजेंसियां भी उससे पूछताछ कर रही हैं। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उसने किसके माध्यम से भारत के में रहने के फर्जी दस्तावेज व पासपोर्ट बनवाए थे।