टू-व्हीलर बनाने वाली घरेलू कंपनी एलएमएल (LML) ने इंडियन टू-व्हीलर मार्केट में वापसी की घोषणा की है। ब्रांड एक शानदार प्रॉडक्ट के साथ इंडियन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में एंट्री करेगा। पॉप्युलर स्कूटर मैन्युफैक्चरर का नाम LML इलेक्ट्रिक होगा। कंपनी ने बताया है कि LML इलेक्ट्रिक फिलहाल नई प्रॉडक्ट डिवेलपमेंट स्ट्रैटेजी पर काम कर रही है। 

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस होगा कंपनी का इनोवेटिव प्रॉडक्ट
LML इलेक्ट्रिक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ योगेश भाटिया का कहना है, ‘हम जोरदार तरीके से वापसी करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। एक हाइली इनोवेटिव प्रॉडक्ट लाने के लिए हम बड़ी सक्रियता के साथ प्रॉडक्ट डिवेलपमेंट स्ट्रैटेजीज पर काम कर रहे हैं। हमारा इनोवेटिव प्रॉडक्ट बेहतरीन टेक्नोलॉजी से लैस होगा और यह अर्बन मोबिलिटी स्पेस को मजबूती देगा।’

यह भी पढ़ें- इतनी महंगी हो गई देश की सबसे सस्ती कार, यहां देखें सभी वेरिएंट्स की नई प्राइस लिस्ट

LML ने पियाजियो वेस्पा की साझेदारी में कई प्रॉडक्ट्स उतारे
उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थित LML ब्रांड भरोसेमंद स्कूटर्स, मोटरसाइकल और मोपेड के साथ स्पेयर्स और एक्सेसरीज बेचने के लिए पॉप्युलर रही है। 1972 में शुरू हुई LML ने 1983 में पियाजियो वेस्पा इटली के साथ साझेदारी की और 100cc स्कूटर्स का प्रॉडक्शन शुरू किया। कंपनी ने सेलेक्ट, वेस्पा NV3, सुप्रीमो, स्टार, सेंसेशन समेत कई टू-व्हीलर्स प्रॉडक्ट बेचे। पियाजियो ने LML कंपनी में 25.50 फीसदी हिस्सेदारी भी ली। दोनों कंपनियों ने कई लाइसेंस एग्रीमेंट्स किए, लेकिन यह ज्वाइंट वेंचर 1999 में खत्म हो गया। LML ने Adreno, एनर्जी और फ्रीडम समेत कई टू-व्हीलर्स भारत में लॉन्च किए, लेकिन यह ज्यादा असर छोड़ने में कामयाब नहीं हुए।

यह भी पढ़ें- कम खर्च में पहली गाड़ी खरीदने वालों के लिए बेस्ट हैं ये एंट्री लेवल कारें, कीमत 3.15 लाख से शुरू और देती है 24Km का माइलेज

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट बड़ी तेज स्पीड से बढ़ रहा है। कई ब्रांड्स ने इस स्पेस में एंट्री की है। LML इंडियन मार्केट में प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर ला सकती है। LML के इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला बजाज चेतक इलेक्ट्रिक, TVS iQube, Ather 450X, ओला S1 और Simple One से होगा।