पश्चिमी उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की नोएडा यूनिट ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पूर्व असिस्टेंट मैनेजर सहित दो लोगों को 40 लाख रुपये से अधिक की ठगी की 12 घटनाओं के मामले में गिरफ्तार किया है।

पश्चिमी उप्र एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक कुलदीप नारायण ने बताया कि एसटीएफ की नोएडा यूनिट ने एसबीआई कार्ड से लाखों रुपये की धोखाधड़ी के मामले में एसबीआई कार्ड के पूर्व असिस्टेंट मैनेजर अभिषेक चंद्रा और विक्रांत कुमार चौधरी को गिरफ्तार किया है। दोनों दिल्ली के निवासी हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से ठगी के कई मामले सामने आ रहे थे। एसबीआई कार्ड की तरफ से इस संबंध में लखनऊ स्थित एसटीएफ के मुख्यालय में शिकायत की गई, जिसके बाद नोएडा एसटीएफ की रीजनल यूनिट हेड अक्षय त्यागी ने जांच शुरू की। जांच के दौरान अभिषेक चंद्रा और विक्रांत चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया।

जांच में सामने आया है कि एसबीआई कार्ड की तरफ से इस संबंध में गाजियाबाद के थाना कविनगर में भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया था। नारायण के अनुसार, चंद्रा एसबीआई के डेबिट और क्रेडिट कार्ड के डॉक्यूमेंटेशन से संबंधित काम देखता था। वह 2017 से इस पद पर था और उसे लापरवाही के एक मामले में जुलाई 2021 में बर्खास्त कर दिया गया था, जिसके बाद आरोपी ने अपने दोस्त विक्रांत के साथ मिलकर एसबीआई कार्ड से धोखाधड़ी का काम शुरू कर दिया था।